बरसात में सेक्‍स का मजा कैसे लें – How To Enjoy Rain Sex in Hindi

How To Enjoy Rain Sex in Hindi

बरसात में सेक्‍स करने का मजा कुछ और ही होता है। कहीं न कहीं हर महिला या पुरुष की इच्‍छा होती है के वे भी गिरते पानी में सेक्‍स कर अपने साथी को और स्‍वयं को संतुष्‍ट करें। वैसे तो बारिश के समय जो माहौल बनता है वह सेक्‍स उत्‍तेजना बढ़ाने में अहम रोल निभाता है। सेक्‍स तो हर मौसम में किया जाता है लेकिन पानी गिरने के दौरान सेक्‍स करने का अपना ही मजा है। हालांकि भारत में बहुत ही कम लोग ऐसा कर पाते हैं। बरसात का मौसम महिलाओं और पुरुषों में सेक्‍स के सोए अरमान को फिर से जगाता है। रेन सेक्‍स करने से न केवल आपको आत्‍म संतुष्टि मिलती है बल्कि आप अपने साथी का विश्‍वास भी जीत सकते हैं। आज इस आर्टिकल में आप बरसात में सेक्‍स कैसे करें और कैसे यौन संतुष्टि प्राप्‍त करें इस विषय की जानकारी प्राप्‍त करेगें।

1. बरसात में सेक्‍स के लिए सेक्‍स पोजीशन
2. बारिश के मौसम में सेक्‍स करने के कारण
3. बरसात के मौसम में सेक्‍स के लिए नुस्‍खे
4. बरसात में सेक्‍स क्षमता बढ़ाने के उपाय
5. बारिश में सेक्‍स करने के लिए सावधानीयां
6. बारिस के पानी में सेक्‍स करने के नुकसान

बरसात में सेक्‍स के लिए सेक्‍स पोजीशन – Sex position for sex in rain in Hindi

Sex position for sex in rain in Hindi

 

सेक्‍स हर व्‍यक्ति की जरूरत है लेकिन बरसात में सेक्‍स करना उन्‍हें एक अलग ही अनुभव कराता है। गिरते पानी में सेक्‍स करना आपके रोमांस को बढ़ाता है। लेकिन बारिश में सेक्‍स करने के लिए आप अलग-अलग सेक्‍स पोजीशन का उपयोग कर सकते हैं। पानी गिरने के दौरान सेक्‍स की कल्‍पना करना ही आपको उत्‍तेजित कर सकता है। यदि आप भी रेन सेक्‍स का मजा लेना चाहते हैं तो इसके लिए कुछ खास सेक्‍स पोजीशन का उपयोग कर सकते हैं। जो बारिश में आपके सेक्‍स का मजा दोगुना कर सकता है।

(इसे भी पढ़ें – रोज सेक्‍स करने के फायदे)

बरसात में करें पैडलोक सेक्‍स पोजीशन – Padlock sex position for rains in Hindi

गिरते पानी में सेक्‍स का मजा लेने के लिए आप पैडलोक सेक्‍स पोजीशन का उपयोग कर अपने यौन आनंद को बढ़ा सकते हैं। यह ऐसी स्थिति है जिसमें महिला को किसी ऊंचे स्‍थान पर बैठना होता है और अपने पैरों को फैलाना होता है। इस स्थिति में पुरुष साथी सामने से आकर सेक्‍स करता है। यह एक प्रकार से सामान्‍य सेक्‍स पोजीशन है। लेकिन बरसात का गिरता पानी इस पौजीशन को अधिक कामुक बना देता है। क्योंकि इस दौरान गिरता हुआ पानी और आपके साथी के नग्‍न शरीर का स्‍पर्श आपको चरम सुख की तरफ ले जाता है। यदि आप भी बरसात में सेक्‍स का मजा लेना चाहते हैं तो इस यौन स्थिति को आजमा सकते हैं।

बारिश के लिए अमेजॅन सेक्‍स पोजीशन – Barish ke liye amazon sex position in Hindi

बरसात के मौसम में सेक्‍स का मजा लेने के लिए आप अमेजॅन सेक्‍स पोजीशन भी आजमा सकते हैं। यह यौन स्थिति न केवल आपको तेज सेक्‍स करने में मदद करती बल्कि यह आपको और विशेष रूप से महिलाओं को पूर्ण यौन संतुष्टि दिलाती है। अमेजॅन सेक्‍स पोजीनशन के लिए पुरुष साथी को किसी ऊंचे स्‍थान जैसे स्‍टूल, पलंग या टेबल पर बैठना होता है। इस स्थिति में महिला साथी का चेहरा पुरुष के सामने होता है। इस स्थिति में महिला द्वारा सेक्‍स प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जाता है। अच्‍छी बात यह है कि इस दौरान सेक्‍स करने की गति महिलाओं के नियंत्रण में होती है। जिससे वे धीमे या तेज धक्के लगाकर सेक्‍स सुख प्राप्‍त कर सकती हैं।

गिरते पानी में सेक्‍स का मजा दे इरोटिक वी सेक्‍स पोजीशन –Enjoying Sex in Falling Water for Erotic Sex Position in Hindi

बारिश में अपने सेक्‍स को और अधिक कामुक बनाने के लिए आप इरोटिक-वी सेक्‍स पोजीशन को अपना सकते हैं। इस स्थिति में महिला साथी को पुरुष की कमर की ऊंचाई बाली खुली जगह पर बैठना चाहिए। इस स्थिति में पुरुष साथी सामने होता है और महिला साथी के पैरों को अपने कंधे में रखता है। यह स्थिति तेज और गहराई तक सेक्‍स करने के लिए बहुत ही अच्‍छी होती है। लेकिन बरसात का मौसम इसे और अधिक कामुक बना देता है।

बरसात के मौसम में डॉगी स्‍टाइल – Doggy Style in Rainy Season in Hindi

अधिकांश लोग अपने यौन जीवन में डॉगी स्‍टाइल सेक्‍स पोजीशन का उपयोग करते हैं। यह सेक्‍स पोजीशन है ही इतनी प्रभावशाली जो आपको और आपके साथी को पूर्ण यौन संतुष्टि दिलाती है। लेकिन यह बरसात के मौसम में सेक्‍स का मजा कई गुना बढ़ा सकती है। इसका एक और लाभ यह है कि गिरते पानी में सेक्स करने के दौरान आपको फिसलने, गिरने या चोट आदि लगने की संभावना नहीं होती है। इस स्थिति में सेक्‍स करने के दौरान पुरुष साथी के हाथ महिला के स्‍तनों तक भी पहुंच सकते हैं जो महिलाओं को अतिरिक्‍त संतुष्टि दिलाते हैं।

बारिश के मौसम में सेक्‍स करने के कारण – baris ke mosam me sex karne ke karan in Hindi

baris ke mosam me sex karne ke karan in Hindi

आपको यह सुनकर अजीब लग रहा होगा कि गिरते पानी में सेक्‍स करने के लिए भी कोई कारण हो सकता है। जबकि आप अपनी इच्‍छा के अनुसार कभी भी सेक्स कर सकते हैं। ऐसी स्थिति में भीगते हुए मौसम सेक्‍स क्‍योंकि किया जाए। सेक्स तो किसी भी मौसम में किया जा सकता है लेकिन बरसात के दिनों में सेक्‍स करने का अपना अलग ही उन्‍माद होता है। आइए जाने किन कारणों से बरसात के समय सेक्स करना लोगों को अधिक आकर्षित करता है।

बारिश में आपको गर्मी की आवश्‍यकता है – barish me aapko garmi ki avashyakta hoti hai in Hindi

बरसात में सेक्स करने का एक प्रमुख कारण आपके शरीर को ऊषमा की आवश्‍यकता होती है। जब आप बारिश के पानी में गीले हो जाते हैं तब आपका शरीर गर्मी पाने की कोशिश करता है। इस दौरान आपको आपके साथी से प्‍यार करने की इच्‍छा भी उत्‍तेजित हो सकती है। वैसे भी बरसात का मौसम बहुत ही सुहाना होता है जो आपको सेक्स करने के लिए प्रेरित भी करता है। ऐसा नहीं है कि इस दौरान केवल आपके मन में सेक्‍स की भावना हो रही हो। आपका साथी भी शायद इन्‍हीं पलों का इंतेजार कर रहा है। इसलिए अपने शरीर को गर्मी दिलाने और आपके अंदर प्‍यार की बरसात करने का यही सबसे अच्‍छा मौका होता है।

(इसे भी पढ़ें – शरीर का तापमान बढ़ाने के उपाय)

सेक्‍स करने के लिए बरसात सुहाना मौसम – Rainy weather is good for sex in Hindi

बारिश होने से मौसम सुहावना हो जाता है। इस मौसम में व्‍यक्ति अपनी मनोकामनाओं को पूरा करने के लिए बहुत ही उत्‍सुक होता है। ठंडी हवाएं और पानी की फुहार पूरे वातावरण को ठंडा कर देती हैं। ऐसे मौसम में सेक्‍स करना आपको अतिरक्‍त यौन संतुष्टि दिला सकता है। इस दौरान दोनों साथी के शरीर का स्‍पर्श मात्र से दोनों के शरीर में उत्‍तेजना फैल जाती है। इसलिए बरसात के मौसम में सेक्‍स करना अधिकांश लोगों अच्‍छा और आकर्षक लगता है।

बरसात में सेक्‍स करने का कारण पानी और गर्मी – Water and fire in Hindi

बरसात के मौसम में सेक्‍स करना आपको अधिक आनंदित कर सकता है। क्‍योंकि इस दौरान आपके शरीर को गर्मी की आवश्‍यकता होती है। जबकि आपके आसपास का मौसम ठंडा होता है। ऐसी स्थिति में किसी भी सेक्‍स के लिए रूक पाना मुश्किल होता है। यदि आप आपके साथी अकेले हैं तो ऐसे मौकों को बिल्‍कुल भी न छोड़ें।

गीले कपड़े हैं सेक्‍स करने का कारण – Wet Clothes hai sex karne ka karan in Hindi

हमारा शरीर जब गीले कपड़ों में होता है तो यह यौन उत्‍तेजना को बहुत अधिक बढ़ाता है। ऐसा अध्‍ययनों से भी स्‍पष्‍ट हो चुका है। आपका गीला बदन और ऊपर से गीले कपड़े आपकी इंद्रियों को और अधिक उत्‍तेजना दिलाते हैं। जिसके कारण आप सेक्‍स के लिए उत्‍तेजित हो सकते हैं। यही कारण है कि अक्‍सर प्रेमी या दोनो सहभागी बरसात के मौसम में भीगते हुए सेक्‍स करने की कल्‍पना करते हैं।

सेक्‍स के लिए बरसात का मौसम सही है – Sex ke liye barsat ka mousam sahi hai in Hindi

शुष्‍क मौसम बहुत से लोगों के लिए नीरश होता है। क्‍योंकि इस दौरान वे गर्मी और पसीने से तर हो सकते हैं। जिससे उन्‍हें सेक्‍स के प्रति अधिक उत्‍सुकता नहीं होती है। साथ ही कभी कभी वे ऐसे मौसम में सेक्‍स के दौरान पूरे कपड़े उतारने से भी कतराते हैं। लेकिन बरसात का मौसम प्रकृति ने ऐसे ही लोगों के लिए बनाया है। इस मौसम में आपके और आपके साथी के बीच आने वाले सभी अवरोध दूर हो जाते हैं। आप निश्चित और तनाव रहित रहते हुए केवल अपने साथी के बारे में सोचते हैं और उसे खुशी देने का विचार कर सकते हैं।

बरसात के मौसम में सेक्‍स के लिए नुस्‍खे – Barsat ke mosam me sex ke liye nuskhe in Hindi

Barsat ke mosam me sex ke liye nuskhe in Hindi

हर व्‍यक्ति को स्‍वस्‍थ जीवन जीने के लिए पर्याप्‍त भोजन की आवश्‍यकता होती है। ठीक उसी तरह सभी लोगों को सेक्‍स की आवश्‍यकता भी होती है। क्‍योंकि सेक्‍स करने से लोगों को शारीरिक और मानसिक दोनों प्रकार की संतुष्टि मिलती है। इसलिए हर मौसम में सेक्‍स करना अनिवार्य होता है। लेकिन बरसात के मौसम को सेक्‍स के लिए सबसे अच्‍छा मौसम बताया जाता है।

ऐसा इसलिए है क्‍योंकि बरसात का मौसम है ही इतना सुहावना कि हर कोई इस मौसम में सेक्‍स करना चाहता है। लेकिन बरासत के मौसम में सेक्‍स को अधिक प्रभावी बनाने की आवश्‍यकता होती है। क्‍योंकि इस मौसम में आपकी और आपके महिला साथी दोनों की उत्‍तेजना बहुत अधिक होती है। जिसे शांत करने के लिए आपको एक्‍सट्रा एनर्जी की आवश्‍यकता होती है। आज इस आर्टिकल में आप बरसात के मौसम में यौन शक्ति बढ़ाने के घरेलू नुस्‍खे जानेगें।

बरसात में सेक्‍स पॉवर बढ़ाने का नुस्‍खा विंटर मेलन – Barsat me sex power Badhane ka nuskha winter Melon in Hindi

बारिश के मौसम में खुशनुमा माहौल होता है। इस दौरान आपको और आपके साथी को यौन संबंध बनाने की प्रवल इच्‍छा होती है। ऐसी स्थिति में आपकी सेक्‍स पॉवर भी प्रवल होना चाहिए। बरसात के मौसम में आप अपनी यौनशक्ति को बढ़ाने के लिए पेठा के फल या विंटर मेलन (winter Melon) के रस का उपयोग कर सकते हैं। नियमित रूप से कुछ दिनों तक इस फल के रस की 100 ग्राम मात्रा लें और शक्‍कर के साथ दिन में दो बार सेवन करें। ऐसा करने से पुरुषों की यौनक्षमता और यौन उत्‍तेजना दोनों को बढ़ाने में मदद मिलती है।

(इसे भी पढ़ें – यौनशक्ति बढ़ाने के उपाय)

बरसात में यौनशक्ति बढ़ाने का तरीका सूखे अंजीर – Barsat me youn Shakti Badhane tarika dried figs in Hindi

बरसात के मौसम में पर्याप्‍त सेक्‍स करने के लिए आपकी यौन शक्ति भी अधिक होना चाहिए। बरसात में यौन शक्ति को बढाने के लिए आप 4 सूखे अंजीर और सूखे हुए किशमिश को दूध में मिलाकर सेवन करें। नियमित रूप से कुछ दिनों तक इस उपाय को करने से आपकी यौनशक्ति में निश्चित ही वृद्धि होगी।

बारिश के मौसम में यौन दुर्बलता दूर करे काला तिल – Barish ke mousam me youn Kamjori dur kare kala til in Hindi

बरसात के मौसम में आप अपनी यौन दुर्बलता को दूर करने के लिए घरेलू उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आप नियमित रूप से काला तिल, और गोखरू चूर्ण का सेवन करें। प्रतिदिन सुबह और शाम 1 गिलास दूध में 15 ग्राम काले तिल का पाउडर और 10 ग्राम गोखरू चूर्ण को मिलाकर सेवन करें। यह आपकी यौन कमजोरी को दूर करने के साथ ही आपकी यौन उत्‍तेजना को भी बढ़ाता है।

बरसात में सेक्‍स पॉवर की कमी दूर करे उड़द – Barsat me sex power ki kami dur kare Urad in Hindi

यदि आप सेक्‍स पॉवर में कमी का अनुभव कर रहे हैं तो यह आपके लिए निराश होने का समय नहीं है। आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि आप भी बरसात में सेक्‍स करने के मजे ले सकते हैं। इसके लिए आप उड़द की 50 ग्राम दाल लें और इसे भिगोकर छिलका निकाल ले। अब इस दाल को घी में भूने और दूध, शक्कर, बादाम मुनक्‍का आदि डालकर खीर बनाएं। इस खाद्य पदार्थ का नियमित रूप से सेवन करने पर यह आपके शरीर में सेक्‍स पावर की कमी को प्रभावी रूप से दूर कर सकता है।

बरसात में यौन उत्‍तेजना बढ़ाये अदरक – Barsat me you uttejna Badhaye adrak in Hindi

बरसात के मौसम में स्‍वाभाविक रूप से यौन उत्‍तेजना बहुत अधिक होती है। गिरते पानी में सेक्‍स करने के लिए आपको अधिक स्‍टेमिना की आवश्‍यकता होती है। ऐसी स्थिति में आप अपने साथी को खुश रखने के लिए सेक्‍स पॉवर बढ़ाने के नुस्‍खे आजमाना चाहिए। इसके लिए आप अदरक का उपयोग कर सकते हैं।

आप ताजे अदरक और प्‍याज का रस निकालें। आप 20 ग्राम अदरक का रस, 20 ग्राम प्‍याज का रस, 1 छोटा चम्‍मच शहद और 2 चम्‍मच देशी घी लें। इन सभी को मिलाएं और नियमित रूप से दिन में 2 बार सेवन करें। ऐसा कहा जाता है लगभग 1 माह तक लगातार इस उपाय को करने से यौन शक्ति और यौन इच्‍छा दोनों को बढ़या जा सकता है।

(इसे भी पढ़ें – अदरक के फायदे, औषधीय गुण और उपयोग)

बरसात में यौन शक्ति बढ़ाने के नुस्‍खे विंटर मेलन बीज – Barsat me yon shakti Badhane ke nuskhe winter melon seed in Hindi

क्‍या आप बरसात के मौसम में सेक्‍स कमजोरी का अनुभव कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में आप भूरा कुम्‍हड़ा या विंटर मेलन का उपयोग कर सकते हैं। आप इस अद्भुद फल को काटकर इसे सफेद बीजों को सुखा लें और इसका पाउडर तैयार करें। इन बीजों के पाउडर की 5 ग्राम मात्रा को नियमित रूप से प्रतिदिन दूध के साथ सेवन करने से यौन कमजोरी को दूर किया जा सकता है। जिससे आप अपनी यौन दुर्बलता और कमजोरी को दूर कर सकते हैं।

बरसात में सेक्‍स क्षमता बढ़ाने के उपाय – Barsat me sex power badhane ke upay in Hindi

बरसात के मौसम में सेक्‍स करने और अपनी सेेेक्‍स क्षमता बढ़ाने के लिए आप निम्‍न उपाय भी कर सकते हैं।

बरसात में सेक्‍स पावर बढ़ाये चॉकलेट – barsat me sex power Badhaye Chocolate in Hindi

डार्क चॉकलेट का उपयोग विशेष रूप से कामेच्‍छा और सेक्‍स ड्राइव को बढ़ाने के लिए किया जाता है। चॉकलेट किसी भी रूप में उत्‍साह, प्‍यार और जुनून की भावनाओं को बढ़ाने में सहायक होती है। डार्क चॉकलेट में फिनाइलथाइलामाइन (phenylethylamine) नामक रसायन होता है जो प्‍यार और सेक्‍स की भावना को उत्‍तेजित करने में प्रभावी होता है। इसके अलावा चॉकलेट में मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाने और संपूर्ण स्‍वास्‍थ्‍य को बेहतर बनाने में सहायक होते हैं। यदि आप भी बारिश के मौसम में सेक्‍स पावर बढ़ाना चाहते हैं तो कोल्‍ड चॉकलेट का सेवन कर सकते हैं। डार्क चॉकलेट की दैनिक खुराक आपकी सेक्‍स क्षमता और कामेच्‍छा को बढ़ाने का सबसे अच्‍छा तरीका हो सकता है।

बारिश के मौसम में सेक्‍स पावर बढ़ाये कद्दू के बीज – increase sex power in the rainy season for Pumpkin seeds in Hindi

कद्दू के बीज समान रूप से पुरुषों और महिलाओं की प्रजनन क्षमता को बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों में उपयोग किया जाता है। कद्दू के बीजों में जस्‍ता, कैल्शियम, पोटेशियम और फॉस्‍फोरस के साथ ही विटामिन C, B, D, E और विटामिन K की अच्‍छी मात्रा होती है। जिसके कारण यह पुरुषों की सेक्‍स ड्राइव और कामेच्‍छा को बढ़ाने में मदद करता है। नियमित रूप से सेवन करने पर कद्दू के बीज पुरुष हार्मोन टेस्‍टोस्‍टेरोन के उत्‍पादन को बढ़ावा देने और शुक्राणुओं को स्‍वस्‍थ रखने में सहायक होते हैं। यदि आप बरसात में सेक्‍स का आनंद लेना चाहते हैं तो अपने आहार में कद्दू के बीजों को शामिल कर सकते हैं।

(इसे भी पढ़ें – शतावरी के फायदे और नुकसान हिंदी में)

वर्षा ऋतु में कामशक्ति बढ़ाने के उपाय अदरक की चाय – Rainy Season me kaam shakti Badhane ke upay Adrak tea in Hindi

अदरक का उपयोग सामान्‍य मसाले के रूप में किया जाता है। लेकिन अदरक एक औषधीय जड़ी बूटी भी है जो यौन उत्‍तेजना और कामशक्ति को बढ़ाने में सहायक होती है। अदरक में शक्तिशाली कामोत्‍तेजक गुण होते हैं जो पूरे शरीर में रक्‍त प्रवाह को बढ़ाने में सहायक होते हैं। इसके अलावा नियमित रूप से अदरक का सेवन शरीर के तापमान और यौन अंगों की संवेदनशीलता को बढ़ाता है। जिससे सेक्‍स ड्राइव और कामेच्‍छा में वृद्धि होती है। हालांकि अदरक की तासीर गर्म होती है लेकिन यह वर्षा के मौसम में भी यौन क्षमता को बढ़ाने का बेहतर विकल्‍प है।

बरसात के मौसम में यौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय रास्‍पबेरी- Barish me youn shakti Badhane ke upay Raspberries in Hindi

यह एक चमत्‍कारिक फल है जो बरसात के मौसम में यौन इच्‍छा को बढ़ाने में सहायक होता है। इस फल में ऐसे घटक मौजूद होते हैं जो पुरुषों की प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में सहायक होते हैं। काले रास्‍पबेरी और इसके बीजों को सेक्‍स वर्धक खाद्य पदार्थों के रूप में उपयोग किया जाता है। यह मुख्‍य रूप से पुरुषों में यौन ड्राइव और कामेच्‍छा में सुधार करते हैं। रास्‍पबेरी में मौजूद फाइटोकेमिकल्‍स (Phytochemicals) आपको उत्‍तेजित महसूस करने और सेक्‍स क्षमता में वृद्धि कर आपके मूड को बढ़ाने में सहायक होते हैं। आप भी अपनी यौन क्षमता को बढ़ाने के लिए नियमित रूप से रास्‍पबेरी को अपने दैनिक आहार में शामिल कर सकते हैं।

बरसते मौसम में सेक्‍स टाइम बढ़ाने के लिए अंजीर – barsat me sex time Badhane ke liye Figs in Hindi

यह स्‍वादिष्‍ट फल मुख्‍य रूप से यौन रोगों और अपच, ब्रोकाइटिस, अस्‍थमा जैसी कई बीमारियों को दूर करने में प्रभावी होता है। अंजीर में मौजूद पोषक तत्‍व और खनिज पदार्थों में यौन शक्ति बढ़ाने की क्षमता होती है। अंजीर में मौजूद अमीनो एसिड (amino acids) पुरुषों की सहनशक्ति और यौन प्रदर्शन को बढ़ाने में मदद करते हैं। अंजीर में मौजूद एंटीऑक्‍सीडेंट, पोटेशियम और मैंगनीज भी अच्‍छी मात्रा में होते हैं जो सूजन को कम करने और संपूर्ण स्‍वास्‍थ्‍य को बढ़ाने में सहायक होते हैं। बरसते मौसम में सेक्स का मजा लेने और यौन क्षमता को बढ़ाने के लिए अंजीर एक अच्‍छा विकल्‍प है।

बरसात में यौनशक्ति वर्धक दवा है अंडे – barsat me yon shakti vardhak dawa hai egg in Hindi

अंडे में उच्‍च गुणवत्‍ता वाले प्रोटीन और पोषक तत्‍वों की अच्‍छी मात्रा होती है जो समग्र स्‍वास्‍थ्‍य को बनाए रखने में सहायक होते हैं। अंडे में विटामिन बी5 और बी6 की मौजूदगी हार्मोन के स्‍तर को नियंत्रित और संतुलित करने में सहायक होते हैं। जिससे शरीर को आराम और तनाव को कम करने में मदद मिलती है। तनाव और थकान किसी भी पुरुष में सेक्‍स ड्राइव को कम करने का प्रमुख कारण होते हैं। इसलिए नियमित रूप से अंडे खाना सहनशक्ति और यौन प्रदर्शन को सुधारने में सहायक हो सकता है। आप भी बरसात के मौसम में कामेच्‍छा को बढ़ाने और यौन गतिविधियों का आनंद लेने के लिए अंडों का सेवन कर सकते हैं।

बरसात में सेक्‍स क्षमता बढ़ाने के उपाय अश्वगंधा – Barsat me Sex chamta Badhane ke upay Ashwagandha in Hindi

वर्षा के मौसम में सेक्‍स क्षमता को बढ़ाने के लिए आप अश्वगंधा जड़ी बूटी का उपयोग कर सकते हैं। यह विशेष रूप से यौन समस्‍याओं को दूर करने में प्रभावी माने जाने वाली औषधी है। आप भी अपनी सेक्‍स स्‍टेमिना को बढ़ाने के लिए अश्वंगधा पाउडर, मिश्री पाउडर और शहद का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। आप 20 ग्राम अश्वगंधा पाउडर, 20 ग्राम मिश्री पाउडर और 1 चम्‍मच शहद का सेवन करें। नियमित रूप से कुछ दिनों तक सुबह-शाम इस उपाय को अपनाने से आप निश्चित ही अपनी सेक्‍स स्‍टेमिना और सेक्‍स पावर बढ़ा सकते हैं।

(इसे भी पढ़ें – सफेद मूसली के फायदे महिलाओं के लिए)

बारिश में सेक्‍स करने के लिए सावधानीयां – Barshat me sex karne ke liye sabdhaniya in Hindi

हम सभी जानते हैं बरसात में सेक्स करने का मजा बहुत होता है। लेकिन आप गिरते पानी में सेक्‍स को जितना आसान समझ रहे हैं उतना आसान नहीं है। यह सही है कि बरसात के मौसम में सेक्‍स करना आपको अतिरिक्‍त यौन संतुष्टि दिलाता है।

लेकिन बरसते पानी में सेक्‍स करते समय आपको कुछ सावधानियां भी रखनी चाहिए। अन्‍यथा आपको नुकसान भी हो सकता है।

गिरते पानी में सेक्‍स करने से आप फिसल सकते हैं –

क्‍या आप बरसते पानी में सेक्‍स का मजा लेना चाहते हैं। यदि ऐसा है तो इस बात का ध्‍यान रखें कि इस दौरान आपके आसपास कोई कीचड़ या फिसलन वाली चीज न हो। क्‍योंकि गिरते पानी में सेक्‍स करने के दौरान आपके फिसलने की संभावना अधिक होती है। जिससे आपको और आपके साथी को चोट लग सकती है।

बरसते पानी में सेक्‍स करने से ठंड लग सकती है –

बरसात के मौसम में सेक्‍स करने का अपना ही मजा है। लेकिन इस बात का ध्‍यान रखें कि कहीं ये मजा आपके लिए सजा न बन जाये। क्‍योंकि खुले आसमान और गिरते पानी में अधिक समय तक रहने से आपको ठंड या सर्दी लग सकती है। क्‍योंकि इस दौरान आप नग्‍न स्थिति में होते हैं साथ ही आपके आस-पास का मौसम भी ठंडा होता है। इसलिए सेक्‍स करने के दौरान सावधानी रखें और सेक्‍स करने के बाद शरीर को गर्मी देने वाले खाद्य पदार्थों का सेवन करें।

बरसात में सेक्‍स करने से आप गंदे हो सकते हैं –

हम सभी जानते हैं कि बरसात का मौसम में सेक्स करना आपको अधिक रोमांचक महसूस कराता है। लेकिन इस बात का भी ध्‍यान रखें कि यह बरसात का मौसम है। इसका मतलब यह है कि सेक्‍स करते समय इस बात का ध्‍यान रखें कि आपके आस-पास अधिक कीचड़ न हो। हालांकि खुले आसमान में सेक्‍स करते समय कोई भी इन छोटी-छोटी बातों का ध्‍यान नहीं रखता है क्‍योंकि इस दौरान यौन उत्‍तेजना बहुत अधिक होती है। लेकिन फिर भी आपको कीचड़ और गंदगी से बचना चाहिए। क्‍योंकि ये आपको संक्रमित कर सकते हैं।

गिरते पानी में सेक्‍स करने से चोट लग सकती है –

यदि आप बरसते पानी में यौन संबंधी बना रहे हैं तो आपको विशेष सावधानी रखनी चाहिए। क्‍योंकि इस दौरान अतियौन उत्‍तेजना होती है। जिसके कारण आप अपना शारीरिक संतुलन स्थिर नहीं रख पाते हैं। जिससे आपके गिरने या चोट लगने की संभावना अधिक हो जाती है। साथ ही फर्श पर लेटकर या खड़े होकर सेक्‍स करने पर भी आपको चोट लग सकती है।

इस दौरान फर्श पर छोटे कंकड़ या रेत के कण होते हैं जो आपकी चोट का कारण बन सकते हैं।

बारिश में सेक्‍स करने से आप लुब्रिकेटेड नहीं होगें –

बरसात के पानी में भीगना आपके तन और बदन में आग लगा सकता है। लेकिन सेक्‍स के दौरान यह आपकी मुसीबत को बढ़ा सकता है। क्‍योंकि इस दौरान बारिश का पानी और बाहर की नमी आपके शरीर के प्राकृतिक स्‍नेहक को प्रभावित कर सकते हैं।

इसलिए बरसात के पानी में सेक्‍स करना आपके लिए दर्दनाक हो सकता है।

बारिस के पानी में सेक्‍स करने के नुकसान – Barish ke pani me sex karne ke nuksan in Hindi

यदि यौन संतुष्टि की बात की जाये तो गिरते पानी में सेक्‍स करनेे का अलग ही आनंद होता है। लेकिन बरसात के पानी में सेक्‍स करने से नुकसान भी हो सकते हैं।

  • बरसात के मौसम में बैक्‍टीरिया और जीवाणुओं का विकास तेजी से होता है। जिसके कारण इस मौसम में पूरे शरीर को खुला रखना वैक्‍टीरिया प्रभाव के संपर्क में आने के लिए अधिक अनुकूल होता है।
  • बरसते पानी में सेक्‍स करते समय असावधानी रखने से चोट लगने की संभावना अधिक होती है।
  • बरसते पानी और खुले माहौल में सेक्‍स करना आपकी प्राईवेसी को खत्म कर सकता है।

 

स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी अधिक जानकारी प्राप्‍त करने के लिए आप हमारे Facebook पेज और twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।

You may also like...

Your email will not be published. Name and Email fields are required